About Me

My photo
Well, I am a Beliver in Lord Jesus Christ. I am always eager in management.

Sunday, December 19, 2010

बाइबिल विज्ञान इन्फो उद्धरण

समय: बाइबल उद्धरण में खुलासे

Ruy मिरांडा
 
बाइबिल विज्ञान इन्फो उद्धरण
मानव विकास समय पाया जाता है बाइबल में दर्ज की गई छंद. एडम रिब गुणसूत्र का प्रतीक है और आदमी बंदर विकास के लिए महत्वपूर्ण है. विकास बनाम creationism पर चर्चा में, हम यह एक तरह कई convergences लगता है.
कोई है जो विकास के सिद्धांत को रखती है और creationism से इनकार करते हैं पूछ सकते हैं क्यों मनुष्य की रचना के रूप में एक महत्वपूर्ण बात एक प्रतीकात्मक संदेश के बजाय स्पष्ट भाषा में किया जाएगा. सब के बाद, गुणसूत्रों के बारे में पवित्र ग्रंथों में बात नहीं करते हैं? यह एक वैध सवाल है, जो हम नीचे का पीछा करेगा है. सबसे पहले, अपने खुद के हित के लिए विकास और creationism के बीच संगम का अंक इंसान की उपस्थिति के बारे में देख रहा है. हम इस मुद्दे को सीधे जाओ और बाद में चर्चा के लिए छोड़ देंगे.
एडम रिब और विज्ञान के बीच समानता - वहाँ बाइबिल में एक अद्भुत संयोग संख्याओं के बीच creationism और विज्ञान के क्षेत्र में बंदर से आदमी के विकास के संबंध में संख्या शामिल है. हमें छंद के अनुसार जो भगवान बाहर ले एक एडम पसलियों की और महिला बना दिया है, इसके साथ ईव, बाइबिल पर केन्द्रित है.
"और यहोवा परमेश्वर एक गहरी नींद के कारण एडम पर गिर करने के लिए, और वह सोया है, और वह एक उसकी पसलियों में से एक थे, और उसके स्थान में मांस बंद तो रिब जो परमेश्वर यहोवा आदमी से लिया था वह एक में बनाया है. औरत, वह और उसके आदमी के लिए लाया था. "
हमें पसलियों की संख्या का विश्लेषण करके शुरू करते हैं. पुरुष 24 पसलियों-12 प्रत्येक वक्ष की ओर है. एक ही नंबर महिलाओं में पाया जाता है. पाठ का कहना है कि भगवान एक पसली और नहीं पसलियों की एक जोड़ी हटा दिया. था वह वास्तव में केवल एक पसली निकाल दिया, आदमी अपनी छाती के प्रत्येक पक्ष पर इस हड्डी के विभिन्न नंबर होगा. इतना ही नहीं, लेकिन वहाँ भी एक महिला में पसलियों की संख्या के बारे में एक संदेह रहेगा.
इन विरोधाभासों यदि पाठ जानकारी के दृष्टिकोण से जांच की है यीशु मसीह के द्वारा अपने चेलों को अवगत करा दिया गायब हो जाते हैं: ". भगवान कुछ भी नहीं करने के लिए असंभव है" भगवान एक है एडम पसलियों के निकाल दिया है सकते हैं, लेकिन वह यह इस तरह है कि महिला और उसके सभी वंश पसलियों की एक ही नंबर होता है में किया था. लेकिन, हम है कि पसली हटाने प्रतीकात्मक भाषा है मान, और फिर मैं बताता हूँ क्यों यह प्रत्यक्ष भाषा के रूप में नहीं माना जा सकता.
हमें इस पर विज्ञान की दृष्टि से अब देखो. चिंपांज़ी, जिसमें से विज्ञान अब मानते हैं कि आदमी विकसित किया गया है इसके यौन कोशिकाओं, अंतरराष्ट्रीय संदर्भ में 24 क्रोमोसोम है अर्थव्यवस्था, प्रत्येक वीर्य में 24 क्रोमोसोम और प्रत्येक ovulum में 24 क्रोमोसोम. मैं gametes बात कर रहा हूँ, उन सेक्स प्रजातियों reproducing के लिए सक्षम कोशिकाओं. इसलिए, एक आदमी में और एक चिंपांज़ी में गुणसूत्रों की पसलियों की संख्या समान हैं. एक chimp में अन्य कक्षों, एक मानव के रूप में, diployd रहे हैं, वह यह है कि वे क्रोमोसोम है में जोड़े-इसलिए, वे 48 क्रोमोसोम है.
बाइबल उद्धरण और मानव विकास का समय रेखा के संगम - थे हम स्वीकार करते हैं कि पसली गुणसूत्र का प्रतीक है, अंतर्निहित और स्पष्ट संख्या बाइबल का कहना है कि भगवान एक चिंपांज़ी से एक गुणसूत्र हटा दिया है और एक औरत यह से बाहर कर दिया. दूसरे शब्दों में, "आदमी," एक chimp, एक गुणसूत्र खो दिया है और इस तरह एक औरत का गठन किया गया.
दरअसल, औरत, आदमी की तरह, एक गुणसूत्र सेक्स कोशिकाओं में एक chimp से भी कम है. मानव शुक्राणु 23 क्रोमोसोम है और मानव ovulum भी 23 क्रोमोसोम है. यह समझ में आता है, है ना? में अन्य कोशिकाओं मानव diployd जा रहा है, i. अर्थव्यवस्था, वे 46 गुणसूत्रों है. लेकिन यद्यपि के रूप में हम creationism बनाम विकास के बारे में एक दोस्ताना तरीके से बात कर रहे हैं, हमें देखना चाहिए विज्ञान क्या आदमी बंदर विकास, वह यह है कि चिंपांज़ी से आदमी के विकास के बारे में कहते हैं.
बंदर से मनुष्य का विकास - यह स्वीकार किया है कि, प्रजातियों में से किसी अज्ञात घटना के माध्यम से, विकास में, दो chimp गुणसूत्रों जुड़े हुए थे, और इस प्रकार, आदिम आदमी, एक hominid, के बारे में आया था. कुछ सिद्धांतों का दावा है कि महिला पहले आया था, जो, अगर सच, एडम और ईव कहानी का प्रतीकात्मक संस्करण को और अधिक स्थिरता देना होगा.
संक्षेप में, यह है कि हम क्या किया है:24: पसलियों के इंसान में नंबर ** है chimp gametes में गुणसूत्रों की संख्या: 24* निर्माण: एक पसली की हटाने की.* विकास: दो गुणसूत्रों के संलयन.* पसली गुणसूत्र का प्रतीक है.* एक पसली के दो गुणसूत्रों का = संलयन निकालना.gametes में जिसके परिणामस्वरूप गुणसूत्रों की संख्या: * 23 - नई प्रजातियों: आदमी, hominid, संभवतः महिला द्वारा प्रतिनिधित्व किया.

इन बुनियादी मुद्दों से बहुत दूर भटक के बिना, यह कहा जा क्यों वहाँ मानव और chimp के बीच कई मतभेद, दो गुणसूत्रों की "सरल" संलयन दिया जाता है चाहिए. इसके अलावा, creationism के पक्ष में उन का तर्क है कि, एक chimp डीएनए के बीच और कहा कि समानता के बाद की एक मानव 98% से ऊपर जा रहा है, मानव और चिंपांजियों के लिए और अधिक समान होना चाहिए. इन प्रासंगिक सवाल है कि ध्यान से जांच की जानी चाहिए रहे हैं.
संख्या के साथ शुरू: मानव और chimp डीएनए के बीच अंतर कम से कम 2% है. तीन कारणों के लिए, यह प्रतिशत बहुत सार्थक हो सकता है:
* हम अभी मुश्किल से कर रहे हैं मानव जीनोम, वह यह है कि डीएनए नक्शे, समझने की शुरुआत है कि जीन और हर किसी भूमिका की. दूसरी ओर, हम chimp जीनोम के बारे में बहुत कम जानते हैं. इस प्रकार, यह पूरी तरह से स्वीकार्य है कि यह प्रतिशत, छोटे हालांकि, प्रजातियों के बीच शारीरिक और मनोवैज्ञानिक अंतर के मामले में बहुत मायने रखता है.
* मतभेद डीएनए के मौलिक भागों में स्थित हो सकता है, पर्याप्त प्रजातियों के बीच मतभेद के कारण.
* कोशिकाओं में डीएनए की मात्रा को हमेशा अपने जटिलता के लिए आनुपातिक नहीं है. इसलिए, मानव में डीएनए घटकों की व्यवस्था अधिक मात्रा से अधिक महत्वपूर्ण हो सकता है.
इस प्रकार, chimps और इंसान के बीच के 2% से कम थोड़ा अंतर अधिक सार्थक हो सकता है. एक की प्रजातियों दो गुणसूत्रों की "सरल" संलयन परिणामस्वरूप प्रजातियों में कई मतभेद हो सकती है.
बाइबल स्पष्ट क्यों नहीं है? - दूसरे शब्दों में, क्यों, जैसा कि इस मुद्दे को इस लेख की शुरुआत में उठाया गया था, गुणसूत्रों के बारे में बाइबिल का संदेश सीधे बात नहीं करता? कम से कम दो जवाब हो सकता है.
पहले ईसाई और यहूदी हठधर्मिता के साथ नहीं है: यह एक पवित्र पाठ, निर्धारित या भगवान से प्रेरित है, और वहाँ कोई सवाल कैसे भगवान बोलती है.
दूसरे के लिए बाइबिल लेखकों के साथ क्या करना है: वे मानव विकास समय और मनुष्य प्रकृति का एक गहरा ज्ञान रखने प्राणियों होगा. वे जानते थे कि यह संभव नहीं हो लिखने के लिए जो लोग उस समय समझ में नहीं आता (गुणसूत्रों, जीन, डीएनए के अस्तित्व) होगा. वे आगे जानता था कि, एक पितृसत्तात्मक समाज में एक वे में रहते थे, जैसे कि महिलाओं को एक द्वितीयक भूमिका में रहते हैं, लिखित संस्करण में करना चाहिए, के लिए भगवान के शब्द के लिए आसान स्वीकृति है.
वफादार पहला जवाब, हठधर्मिता के लिए चिपटना.
लेकिन जो वफादार नहीं हैं ठीक से पूछें कि कैसे उन लेखकों, मुश्किल से बाहर एक अर्द्ध खानाबदोश जीवन, प्रजातियों के विकास के बारे में इस तरह के ज्ञान के अधिकारी सकता है हो सकता है.
बाइबिल, किसी भी स्थिति पूर्वाग्रह के बिना साहित्य के रूप में जांच की एक विलक्षण पुस्तक है, और इसके लेखकों सामान्य मनुष्यों से मतभेद था. हालांकि, के रूप बुद्धिमान के रूप में वे हो सकता है, वहाँ कोई रास्ता नहीं वे इस तरह के ज्ञान का आयोजन किया कर सकता था. इस प्रकार का जवाब है कि यह एक रहस्य है.
बाइबिल Creationism बनाम उद्विकास का सिद्धांत शामिल की संख्या के आकर्षक अध्ययन में, वहाँ अन्य संसृत अंक हैं. उदाहरण: पवित्र पाठ के भाग के इस लेख और बंदर / आदमी में अंतर के विज्ञान संस्करण की शुरुआत में reproduced. बाइबिल अभिव्यक्ति "को अपनी जगह मांस बंद" एक विशेष अर्थ बता देते हैं और धर्म और विज्ञान के बीच अधिक parallelisms पता चलता है. हम इसे पढ़ने के रूप में "ऊपर अपनी जगह पर ललाट पालि बंद कर दिया." हो सकता है
बाद में प्रसव - इंसान की उपस्थिति प्रसव के मुद्दे को उठाती है. निर्माण के इतिहास में, इस समस्या मौजूद नहीं है: एक बार बनाया, आदम और हव्वा को पुन: पेश शुरू कर दिया. बहरहाल, विकास, दो गुणसूत्रों के विलय से एक व्यक्ति में, मूल मानव प्रजाति के लिए नहीं देना होगा.
उदाहरण देकर स्पष्ट करने, हम कहते हैं कि दो गुणसूत्रों के संलयन एक महिला में जगह ले ली, gametes में 23 गुणसूत्रों में जिसके परिणामस्वरूप, पुरुषों gametes में असर 24 क्रोमोसोम के साथ रह रहे हैं. उत्पत्ति असंभव होगा. भले ही वे copulated, कोई ovulum डीएनए में समरूपता के अभाव के कारण का गठन किया जाएगा. कैसे, फिर, मानव किया जा रहा होगा विकास में procreated?
अधिक संभावना घटना भौतिक, रासायनिक या भौतिक, रासायनिक, तो कई व्यक्तिगत पहुँच chimps से था, उनमें से कई में गुणसूत्र विलय के कारण, दोनों पुरुषों और महिलाओं. विकास के इतिहास में, वहाँ अभी भी एक और ख़ासियत है: बोनोबोस चिम्पांजी से अधिक तत्व है, उन्हें और अधिक करने के लिए आदमी के पूर्वजों होने की संभावना बना रही है.
बोनोबोस पर चिंपांजियों के लिए वरीयता - विकासवादी पैमाने में, विज्ञान बोनोबोस पर चिंपांजियों के लिए प्राथमिकता से पता चलता है, भले ही बाद में अधिक मनुष्यों के समान हैं. हम देखते हैं:
* बोनोबोस 'डीएनए और इंसान के बीच समानता प्रतिशत चिम्पांजी की तुलना में अधिक है.* उनकी जननांगों अधिक फैला हुआ है और चेहरा आगे मनुष्यों के साथ के रूप में.मनुष्य के अलावा * में, वे केवल प्राइमेट है जो सामने से मैथुन करना हैं.* वे समलैंगिक और विषमलैंगिक संबंधों में संलग्न हैं.* किशोरावस्था तक पहुँचने पर, महिलाओं के अपने समूह छोड़ देना चाहिए और एक दूसरे में शामिल हो. अपने नए समूह में वे खुद को प्रस्तुत महिला सहित यौन और फिर पुरुषों के साथ मैथुन करना.महिलाओं * समूहों में एक साथ रखने के लिए और पुरुष उन्हें सम्मान क्योंकि, एक साथ, वे उसे भोजन के लिए लड़ना होगा.* वे दो पैरों पर अधिक बार की तुलना में chimps करते हैं और उनकी हँसी अधिक अर्थपूर्ण है खड़े हो जाओ. वे भी अधिक समूह में सौहार्दपूर्ण.
इस सब के बावजूद, यह माना जाता है कि आदमी chimps से विकसित किया गया है, सच है कि वे कई अफ्रीकी क्षेत्रों में पाए जाते हैं चौड़े खुले क्षेत्रों में, जो उनके क्षेत्रीय फैलाव इष्ट होता है की वजह से. बोनोबोस, दूसरे हाथ पर, में रहते हैं बंद अफ्रीका में कुछ क्षेत्रों में जंगल में. हालांकि, आनुवंशिक, शारीरिक, भावनात्मक और व्यवहार पहलुओं से अधिक होने की संभावना मानव प्रजाति बोनोबोस से आया है. शायद, के बाद उनके समुदाय मुश्किल था एक प्रलय ने टक्कर मार दी, वे में शरण ली बंद जंगल में.
मनुष्य का पूर्वज: न तो चिंपांज़ी न बोनोबोस - एक और सिद्धांत मानते हैं कि चिम्पांजी, बोनोबोस, गोरिल्ला, आरेंगूटान और गिबन्स सभी Hominid परिवार हैं, जिनका एकमात्र प्रतिनिधि आदमी है जैसे रहनुमा Pongid के रूप में जाना के परिवार के लिए, संबंधित हैं, सुपर Hominoids से संबंधित सभी और परिवार के पुराने विश्व के बंदरों के रूप में जाना व्यक्तियों से आ जाती.
मेरे अटकलों में, कुछ हिंसक पर्यावरण परिवर्तन अफ्रीका और एशिया मारा, कुछ समय के बीच छह लाख और पच्चीस करोड़ साल पहले कई पुराने विश्व के बंदरों की आनुवंशिक संरचना (Cercopitecoids) में फेरबदल. विभिन्न Pongids अस्तित्व में आया.
विभिन्न hominids क्यों नहीं दिखाई दिया होता है? वर्तमान मानव शुरू से ही व्यक्तियों के बीच मतभेद चित्रित किया होगा. उदाहरण के लिए, वहाँ सफेद चमड़ी के साथ एक ही समय व्यक्तियों पर और अफ्रीका और एशिया में काले रंग की त्वचा के साथ दिखाई दिया होगा. मौसम की स्थिति और अस्तित्व के लिए लड़ना आसान सफेद चमड़ी व्यक्तियों अफ्रीका से गायब करने के लिए और काली चमड़ी व्यक्तियों बहुत ठंडा क्षेत्रों से गायब करने के लिए के लिए बना दिया जाएगा. आनुवंशिक मेकअप किया व्यक्तियों में हाल के बदलाव शारीरिक रूप से कमजोर.
सभी Hominoids के लिए एक आम ट्रंक के सिद्धांत एडम पसली के साथ समानांतर नहीं बदलता है. पूरे परिवार Hominoid सुपर gametes में 24 क्रोमोसोम के साथ व्यक्तियों से आ जाती. एक परिवार (Pongid) gametes में 24 क्रोमोसोम के साथ जारी रखा जबकि एक अन्य (Hominid) 23 क्रोमोसोम के साथ दिखाई दिया.

No comments:

Post a Comment

Before writing comment REMEMBER, the comment can read anyone!!!